-->

ब्लू-पानी पाराशर झील, कुल्लू घाटी

ब्लू-पानी पाराशर झील, कुल्लू घाटी

ब्लू-पानी पाराशर झील, कुल्लू घाटी




कुल्लू घाटी में धौलाधार पर्वतमाला से घिरा हुआ एक ब्लू-पानी झील पाराशर कहा जाता है। यह हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक अच्छी तरह से गुप्त रखा है। पराशर झील के लिए यात्रा एक जंगल और कई नाले के माध्यम से एक आकर्षक निशान निम्नानुसार है। इस बीच, एक स्थानीय संस्कृति के रूप में निशान गांवों के माध्यम के रूप में अच्छी तरह से चला जाता है का आनंद सकता है। ट्रेक धौलाधार, पीर पंजाल और किन्नौर पर्वत श्रृंखला के एक 180 डिग्री दृश्य प्रस्तुत करता है।



पाराशर ऋषि के स्थानीय मंदिर, झील के बगल में अपनी riveting हिमाचली वास्तुकला के साथ, परिदृश्य के साथ पूरी तरह से मिश्रणों। झील सिर्फ 9,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है और आराम से अपनी निकटता और दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून आदि जैसे शहरों के साथ अच्छी सड़क कनेक्टिविटी के साथ एक सप्ताह के अंत में सही ट्रेक के लिए बनाता है
अंतहीन बर्फ और पूरी तरह से बर्फ से ढकी चोटियों ब्यास नदी अनदेखी करते हुए साथ घिरा है, एक धन्य महसूस करता है इस तरह के एक अद्भुत जगह का दौरा किया। आप पराशर झील से आगे ऊपर चढ़ के रूप में, विचारों के बेहतर और बेहतर हो रही रखो। कुछ भी नहीं एक सप्ताह के अंत में बर्फ ट्रेक धड़क रहा है!
कैसे आधार शिविर को पाने के लिए - बग्गी गांव




दिल्ली से:

आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर रहे हैं, तो हिमाचल में मंडी के लिए एक बस ले। किसी भी बस कुल्लू मनाली या करने के लिए चलने वाली मंडी के माध्यम से जाना होगा। वोल्वो बसों हिमाचल रोडवेज और हिमाचल पर्यटन द्वारा दिल्ली में हिमाचल भवन से दैनिक काम में लाना। यह लगभग 10-12 घंटे (430 किमी) लेता दिल्ली से मंडी तक पहुंचने के लिए।



चंडीगढ़ से:

चंडीगढ़ से बस यात्रा में 6-7 घंटे लगते हैं। सड़कों चंडीगढ़ और बिलासपुर के बीच में कुछ वर्गों को छोड़कर, मंडी तक अच्छी हालत में हैं। मंडी से, बग्गी गांव है, जो Katula गांव के माध्यम से 26 किमी दूर है एक जीप ले।
सर्दियों में, स्थानीय बसों इस सड़क पर चलती नहीं है। यह अपने खुद के वाहन लेने के लिए मुश्किल हो सकता है क्योंकि वहाँ सड़क पर बर्फ हो सकता है, मौसम की स्थिति पर निर्भर करता है। किसी भी आपूर्ति आप मंडी से आवश्यकता हो सकती है उठाओ। पराशर झील मंडी से लगभग 49 किमी दूर है।
ट्रेक यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन:

बग्गी गांव पराशर झील के लिए (7.5 किमी, 4 से 5 घंटे)
अपने दम पर बस स्टॉप पर आएँ।
ट्रेक बग्गी गांव है, जो मंडी से 26 किमी दूर है से शुरू होता है।
ट्रेक बग्गी से पाराशर झील 5 से 6 घंटे के लिए 7.5 किमी के लिए 8477 फुट है।
पराशर झील पद दोपहर के भोजन के शीर्ष करने के लिए ट्रेक
पराशर झील पर रात के लिए शिविर।



दूसरा दिन:

बग्गी गांव के लिए पराशर झील (7.5 किमी, 3-4 घंटे)
बग्गी को पराशर झील से सुबह ट्रेक।
मंडी बग्गी से जीप उठाओ शाम 5 बजे तक हो जाएगा
# पास के आस:
पराशर झील के ऊपर तुंगा माता मंदिर के लिए एक 12 किमी ट्रेक जबकि पराशर झील पर डेरा डाले हुए हैं।
[ध्यान दें: पर डे 1 से 7 PM पर पोस्टेड Himsuta बस के साथ जुड़ा हुआ है उठाओ। यह दिल्ली आईएसबीटी कश्मीरी गेट से छोड़ देता है। ड्राइव लगभग 11 घंटे लगते हैं। लेने के परिवहन जब तक बस मंडी में आता है इंतजार करेंगे। वापस रास्ते पर, ट्रेकर को बग्गी से मंडी के लिए 5 बजे तक उठाया जाएगा।]

Share this:

Disqus Comments